स्टंट किया तो कैमरे की नजर में आयेंगे बाइकर्स

अन्य ख़बरें

कानपुर, 11 मई। 21 वीं शताब्दी में जैसे-जैसे हम बढ़ते जा रहे है हम खतरे को गले लगा रहे है। जनपद के विभिन्न जगहों पर तेज बाइक सवार स्टंट करते है। जिससे दुर्घटनाएं तो होती ही हैं साथ की जनमानस को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे लोगों के ऊपर नकेल कसने के लिये पुलिस ने कुछ जगहों को चुनकर वहां सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया है।
बताते चलें बाइकों से स्टंट का क्रेज जिस कदर नई पीढ़ी में देखने को मिल रहा है उससे परिजनों की परेशानियां बढ़ती नजर आ रही हैं। बाइको से स्टंट करने वालों की संख्या कानपुर में बढ़ गई है। बढ़ती बाइकों की वजह से दुर्घटनाएं भी बढ़ गई हैं। कानपुर के गंगा बैराज पर सुबह व शाम को बाइकर्स ग्रुप की अराजकता रहती है। पुल पर आड़े तिरछे वाहन दौड़ाने व उछालने के चलते आने जाने वाले वाहनों को निकलने में दिक्कत होती है। ये रास्ता जनपद को प्रदेश की राजधानी लखनऊ से जोड़ता है। इस रास्ते से रोज हजारों वाहन लखनऊ व कानपुर आते-जाते हैं।


मामले को संज्ञान में लेते हुये मंडलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा शहर की यातायात को लेकर बैठक की गई। इसमें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार ने बताया कि गंगा बैराज रोड और जनपद के कई जगहों पर बहुत से बाइकर्स स्टंट करते हैं। जिससे दुर्घटनाएं बढ़ गई हैं।

बाइकर्स पर अंकुश लगाने के लिए बैराज रोड पर पीटीजेड कैमरा लगाया जाना आवश्यक है ताकि बाइकर्स पर नजर रखी जा सके। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की बात से सहमत होते हुये मंडलायुक्त ने केडीए मुख्य अभियंता बीरी सिंह को आदेश दिए कि एसपी ट्रैफिक से स्थल चिह्नित कराकर सीसीटीवी कैमरा स्थापित करने के आदेश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *