रकार के मंशा पर फिर रहा पानी, प्रकाश मे आ रही 100नं0 की मानमानी

अन्य ख़बरें नयी खोज फतेहपुर फैज़ाबाद / अयोध्या बाँदा

चित्रकूट.
कुछ इसी तर्ज पर मानिकपुर थाना के अन्तरगत सरैया चौकी के डायल हैन्ड्रेड (100)पुलिस के प्रकाश मे आ रहे कारनामे से लगता है कि सरकार की मंशा पर पानी फेरने पर यहाँ की 100नं0 पुलिस कोई कसर बाकी नही रखी।
जहाँ एक तरफ प्रदेश सरकार अपराधो एवं भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के उद्देश्य से आये दिन पुलिस अधिकारीयो के साथ बैठक कर सफल रणनीति बनाते है। वहीं प्रदेश के चित्रकूट जनपद के थाना मानिकपुर अन्तर्गत उक्त डायल 100 के काले कारनामो के प्रकाश मे आने के बावजूद कार्यवाही न होने से स्पष्ट है कि अपराधो पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार की मंशा पर पुलिस अधिकारी कितना संजीदा हैं ।
जानकारी के अनुसार खुले आम अपने कार्यक्षेत्र के बाहर जुआरिओ से पैसा उगाही
के लिए एकांत मे इंतजार कर रही 100नंबर पुलिस क्या जनता के हित मे कार्य कर रही है । या फिर यह सब देखने बाद लगता है की क्या उत्तरप्रदेश सरकार की कीरकीरी करने को तत्पर है आखिर उगाही कब बन्द होगी ।क्या मुख्यमंत्री जी के सपनों पर इस प्रकार के कारनामो को कर रही ये पुलिस खरी उतर पायेगी।
साथ ही सरकार के मंशा पर संजीदा दिख रहे पुलिस अधिक्षक समय समय पर निरंतर आदेश करते रहें हैं कीआम ग्रामीण जनोँ से मधुर सम्बन्ध बनाकर ग्रामीणो की समस्या सुने और उसका समाधान समय से करेँ मगर पुलिस है की अपनी आदत से मजबूर है ।
जिन कारणो से डायल हैन्ड्रेड के कारनामे कभी गाड़ी से डीजल निकालते तो कभी खड़े होकर खनन कराने की फोटो और सूचना से ग्रामीण जनता अपने आप को असुरक्षित समझकर सरकार पर तरह तरह के सवाल दागने लगी है ।
सूत्रो से मिली जानकारी केआनुसार ये क्षेत्र रैपुरा थाना मे आता है अभी कुछ दिन पहले ही ग्रामीणोँ ने अवैध मिट्टी खनन की शिकायत चौकी सरैया मे की थी मगर पुलिस का कहना था की ये बिजली पावर प्लान्ट रैपुरा मे आता है हम कार्यवाही नहीं कर सकते है । आखिर अब ये पुलिस अवैध वसूली करने क्यों जाती है। ये अपने आप मे एक बड़ा सवाल है।
ग्रामीणो के जनजुबानी से~:
जो स्वच्छ समाज को समाज का रछक बताकर समाज को दूषित करने का कार्य कर रहा है आखिर योगी राज मे इन काले कारनामो वाले अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ अभियान कब चलेगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *