लघु फिल्‍म ‘द लवर्स’ का प्रीमियर  

सिनेमा

मुंबई : रॉयल स्टैग बैरल सिलेक्ट लार्ज शॉर्ट फिल्म्स द्वारा प्रस्‍तुत ‘द लवर्स’ एक लघु फिल्‍म है जिसमें दहेज कानून के गलत इस्तेमाल का सावधानीपूर्वक विश्लेषण किया गया है जो आज भी छोटे शहरों में जारी है। प्रीति सिंह द्वारा लिखी और निर्देशित की गई इस फिल्म का निर्माण ज्वेलरी डिज़ाइनर से फिल्म निर्माता बनी वंदना मोर्दानी द्वारा किया गया है और इसमें अनुराग मल्हन, श्वेता प्रसाद बासु और ज़रीना वहाब मुख्य भूमिकाओं में हैं।
इस फिल्म पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए अभिनेत्री श्वेता प्रसाद बासु ने कहा, “यह महत्वपूर्ण है कि हमारे समाज में सभी को समान अधिकार और आज़ादी मिले। द लवर्स में इस बात पर जोर दिया गया है कि जहाँ एक ओर दहेज कानून कई महिलाओं की मदद कर सकता है वहीं दूसरी ओर इसका उन पुरुषों के खिलाफ गलत इस्तेमाल हो सकता है जो उनके अधिकारों के बारे में नहीं जानते।
अपनी पहली फिल्म के बारे में प्रोड्यूसर और क्रिएटिव प्रोड्यूसर वंदना मोर्दानी ने बात करते हुए बताया, “द लवर्स हमारे समाज के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश देता है। पहली नज़र में देखें तो वो कानून उन लोगों के लिए एक वरदान की तरह है जो अपमानजनक और हिंसक संबंधों में हैं, लेकिन इसी कानून का कुछ लोगों द्वारा गलत इस्तेमाल और पुरुषों को उनके अधिकारों से वंचित किया जा सकता है। इस फिल्म में ये दर्शाने की कोशिश की गई है कि किस तरह बच्चों और माता-पिता के बीच संवाद की कमी से खतरनाक स्थिति खड़ी हो सकती है और इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *