Sun. Dec 29th, 2019

DAINIK AYODHYA TIMES

NEWS CHANNEL

उजास द्वारा अटल जंयती पर गरीबों को मिष्ठान कंबल वितरण

1 min read

उजास संस्था के पदाधिकारी के साथ अध्यक्ष आभा द्विवेदी

भूतपूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रतन स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी की जयंती पर गरीबों में कंबल मिष्ठान वितरण कर सुशासन दिवस  के रूप में मनाया गया।
उजास संस्था के पदाधिकारी के साथ अध्यक्ष आभा द्विवेदी

उजास संस्था द्वारा श्रद्धा स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेई पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रतन के 49 वें जन्मदिन पर संस्था की अध्यक्षा श्री डॉ आभा द्विवेदी ने पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर गरीबों में मिष्ठान एवं  गर्म कंबल का वितरण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वही भारत रतन स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की शिक्षा नगरी में मात्र अटल घाट के अलावा अन्य कोई स्थान उनके नाम पर ना होने से आपको भी दर्शाया।

कंबल वितरण करते अध्यक्षा आभा द्विवेदी

संवादाता:हरिओम द्विवेदी कानपुर;- उजास सोशल एवं कल्चरल सोसायटी द्वारा 25 दिसंबर को भूतपूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धा अटल बिहारी वाजपेई जी की जयंती सुशासन दिवस के रूप में गरीबों को कंबल वितरित कर मनाया। कार्यक्रम का आयोजन डबल पुलिया चौक पर किया गया। संस्था की अध्यक्षा डॉ आभा द्विवेदी ने श्रद्धा स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर पुष्प अर्पण कर गरीबों में मिष्ठान एवं कंबल वितरित कर रार नई ठानूंगा,हार नहीं मानूंगा, काल के कपाल पर लिखता मिटाता हूं,गीत नया गाता हूं”….. भारत रतन अटल बिहारी वाजपेई जी की पंक्तियों से अपने वक्तव्य को प्रारंभ किया आभा द्विवेदी ने बताया कि जिस प्रकार अटल बिहारी बाजपेई ने तमाम परिस्थितियों के बावजूद भी अपने जीवन में कभी हार नहीं मानी कभी ठहरे नहीं उसी प्रकार हमें उनके आदर्शो पर चलते हुए अपनी तमाम संघर्ष बस्तियों से सामना करते हुए हार नहीं माननी चाहिए। आयोजन में विशेष रूप से सभी सदस्यों पदाधिकारियों द्वारा एक सुर में स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी के नाम पर महानगर में कई अन्य विशेष स्थान ना होने पर रोष जताया वहीं संस्था ने डबल पुलिया चौराहे को अटल चौक का नाम देकर उसी स्थान पर पूजन वंदना कर कार्यक्रम किया तथा यहां भी निर्णय किया गया कि संस्था द्वारा प्रत्येक वर्ष सुशासन दिवस की अटल चौक पर मनाया जाएगा। वहीं संस्था के अध्यक्ष आभा द्विवेदी ने उजास संस्था की विगत वर्षों से पावन अवसर पर गरीबों में ऊनी वस्त्र कंबल प्रसाद आदि का वितरण करने की बात बताई। इस अवसर पर पारंपरिक रूप से मनाते हुए श्रद्धा अटल बिहारी वाजपेई जी के जन्म उत्सव पर प्रसाद के साथ विशेष रूप से गुलगुला वितरण किया गया। कार्यक्रम का आयोजन संचालन अर्पित अवस्थी ने किया तथा मुख्य रूप से रिचा मिश्रा शालिनी जयसवाल संदीप त्रिपाठी अनुराग दिक्षित कुमार विजय अर्पित अवस्थी अनुज अटल कविता मिश्रा प्रतीक शुक्ला प्रतीक कांत रघुवंश द्वेदी रूद्र अभिनय सम्राट रिंकू चौहान आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

  • रिपोर्टर:हरिओम द्विवेदी
  • 9026790254

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *