Sun. Nov 17th, 2019

DAINIK AYODHYA TIMES

NEWS CHANNEL

सचिन तेंदुलकर को BCCI अध्यक्ष के रूप में गांगुली से अच्छी पारी की उम्मीद

मुंबई। दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को उम्मीद है कि सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका उसी जुनून के साथ निभाएंगे जैसे अपने बेहद सफल करियर के दौरान वह खेला करते थे। बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष गांगुली का 23 अक्टूबर को बोर्ड की वार्षिक आम सभा (एजीएम) में बीसीसीआई का निर्विरोध अध्यक्ष बनना तय है। तेंदुलकर ने कहा कि उन्होंने जिस तरह से अपनी क्रिकेट खेली, उन्होंने जिस तरह से देश की सेवा की, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं कि वह (बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर) उसी तरह की क्षमता, लगन और फोकस के साथ अपनी भूमिका निभाएंगे।

तेंदुलकर यहां रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज लीग की शुरुआत के अवसर पर बोल रहे थे जिसमें वह भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे। इसमें वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान, आरपी सिंह और अजित अगरकर भी शामिल हैं। लीग के ब्रांड एंबेसडर तेंदुलकर ने कहा, ‘‘मैं अभ्यास करूंगा और ये सभी क्रिकेटर तैयार हैं। हमने कल फिल्म शूट की थी, इसलिए सभी खिलाड़ी तैयार हैं और लंबे समय बाद मैदान पर लौटना सुखद अहसास है लेकिन जैसे मैंने पहले कहा था कि जब भी आप मैदान पर उतरते हो तो उसका अहसास भिन्न होता है।

सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिये आयोजित की जा रही यह लीग अगले साल फरवरी में होगी। सहवाग भी लगता है फिर से तेंदुलकर के साथ पारी का आगाज करने और पूर्व आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली जैसे गेंदबाजों का सामना करने को लेकर उत्साहित है। जो अन्य खिलाड़ी इस लीग का हिस्सा हैं उनमें वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा, दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स और श्रीलंका तिलकरत्ने दिलशान भी शामिल हैं। लीग के आयुक्त और अपने जमाने के दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी सड़क सुरक्षा के महत्व पर बात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *