Sun. Jan 19th, 2020

DAINIK AYODHYA TIMES

NEWS CHANNEL

चाट की दुकान वा गंदगी का अंबार बना कर रह गया तिलोई बस अड्डा

1 min read

 

अमेठी विजय कुमार सिंह

खबर यूपी के वी वी आई पी क्षेत्र अमेठी से है जहां का एक सरकारी बस अड्डा यानी कि रोडवेज बस डिपो अपनी सूरत पर बदहाली के आंसू बहा रहा है। ऐसा नहीं है कि किसी अधिकारी या राजनेता की नजर इस पर न पड़ी हो। रायबरेली व सुल्तानपुर वाया जगदीशपुर बस अड्डे से इस जगह के लिए बसे आती हैं, सवारियां भी खूब चढ़ती उतरती हैं लेकिन कभी किसी इस बस अड्डे का नाम लिखा हुआ नहीं देखा है।

जी हां, हम बात कर रहे है अमेठी जिले के तिलोई बस अड्डे की। इस क्षेत्र से मौजूदा सरकार की पार्टी यानी भारतीय जनता पार्टी से विधायक हैं राजा मयंकेश्वर शरण सिंह। बसें आती हैं जाती हैं, सवारी भी खूब आवागमन करती हैं लेकिन बस अड्डे के नाम पर उसी जर्जर बिल्डिंग में गंदगी फैलता *साहू चाट मर्चेंट* की दुकान का कब्जा है जो धड़ल्ले से चलती है जिसे लोग बस अड्डे के नाम से जानते हैं।

आपको बता दें कि अमेठी में एक तरफ तो विकास की गंगा बहाने का ढिढोरा पीटा जाता रहता है , तो दूसरी तरफ विकास की पोल खोलता हुआ तिलोई का बस स्टाप है जो विकास की पोल धड़ल्ले से खोल रहा है। विधान सभा तिलोई के भाजपा विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह के आवास से महज लगभग पाँच सौ मीटर के दायरे में बदहाली और अफसरसाही का शिकार बना बैठा ये बस अड्डा लेकिन अफ़सोस भाजपा विधायक का अक्सर इसके सामने से निकलना व विधायक जी मिलने आने वाले नेता इसको नजरअंदाज कर आगे बढ़ जाते हैं एक प्रश्न चिन्ह पैदा करता है । इतना ही नहीं, तिलोई मार्केट में शुरुआत से विधायक निवास तक सड़क भी विकास कार्यों व अफसरों की अनदेखी की पोल खोलती नजर आती हैं। चारों तरफ गंदगी का अंबार, खुली व बज बजाती नालियां ही इस बस स्टॉप की पहचान बन चुका है।

तो क्या कभी बस स्टॉप तिलोई के भी दिन बहुरेंगे या विकास केवल कागज़ों में ही सिमटता जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *