Sun. Jan 19th, 2020

DAINIK AYODHYA TIMES

NEWS CHANNEL

करवा चौथ:27 साल बाद सुहागिनों के लिए विशेष लाभकारी

1 min read

सुहागिनों की पुजा करतें हुए

सुहागिनों की पुजा करतें हुए

ये तीन महाउपाय महत्वपूर्ण मिलेगा फल,विशेष महासंयोग इस करवा चौथ पर

चांद को अर्ग देकर पूजा करने से होगा लाभ hod
संवादाता:हरिओम द्वेदी कानपुर- करवा चौथ हर साल महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए कामना कर अन्न जल त्याग रखती हैं उपवास इस चौथ के व्रत को करवाचौथ कहते हैं। इस बार करवा चौथ 2018, 27 अक्टूबर का है। करवा चौथ का व्रत कार्तिक हिंदू माह में कृष्ण पक्ष की चतुर्थी पर पड़ता है। हिंदू जानकारों की मानें तो 2018 में पड़ने वाला यह व्रत काफी महत्वपूर्ण है जिस दिन विशेष संयोग बन रहा है। इस महासंयोग पर पति की लंबी आयु की कामना के लिए कोई भी किया गया उपाय अवश्य रंग लाएगा।
इस खास व्रत के दिन सुहागिन महिलाएं निर्जला व्रत रख कर भगवान शिव से अपने पति की लंबी आयु की प्रार्थना करती हैं। हिंदू धर्म के अनुसार इस व्रत के दिन भगवान शिव, मां पर्वती, कार्तिक्य भगवान और भगवान शिव की पूजा की जाती है। सारा दिन निर्जला व्रत रख कर महिलाएं रात को चंद्रमा को अर्घ्य देकर ही अपना व्रत खोलती हैं। इस बार व्रत के साथ किए जाने वाले ये तीन उपायों अवश्य ही पति पत्नी के साथ को बनाएं रखेंगे और लंबी उम्र का वरदान भी देंगे।
करवा चौथ 2018 महासंयोग पर ये तीन महाउपाय
1) महिलाएं व पुरुष दोनों ही अपने संबंध को मधुर बनाने के लिए भगवान गणेश को गुड़ चढ़ाएं.
2) हिंदू ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर पति पत्नी के बीच झगड़ा रहता है तो वह करवा चौथ के दिन झाड़ू का कोई भी टोटका करें वह फलदायी होता है.
3) अगर आप चाहते हैं कि आपका पति धोखा न दें और आपका प्यार हमेशा हमेशा के लिए बना रहे तो आप लाल कागज पर गोल्डन पेन से पति का नाम लिखें. साथ ही एक लाल कपड़े में इस पर्ची को रख के पीली दाल और गोमती के चक्र के साथ बांध कर कहीं छुपा कर रखे दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *