Sat. Dec 28th, 2019

DAINIK AYODHYA TIMES

NEWS CHANNEL

स्मृति ईरानी ने ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ वाले राष्ट्रविरोधी नारे पर राहुल गांधी से किया सवाल❓

देशद्रोह के कानून की जरूरत पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के सवाल उठाए जाने के कुछ दिनों बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी में हिम्मत है तो ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ नारा सार्वजनिक रूप से दोहराएं। उन्होंने हालांकि यह नहीं कहा कि यह नारा राहुल गांधी ने लगाए थे।

ईरानी ने कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष सार्वजनिक रूप से इस तरह की (भारत विरोधी) ताकतों के साथ सार्वजनिक रूप से खड़ा हुए थे और उन्होंने सार्वजनिक रूप से ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ के बयान का समर्थन किया था। क्या उनमें सार्वजनिक रूप से खड़ा होने और भारत व भारत के हित के खिलाफ नारे दोहराने की हिम्मत है?’

उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने एक मजबूत और उभरते भारत के लिए संकल्प लिया है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस उन लोगों का लगातार समर्थन कर रही है, जिन्होंने राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ का नारा दिया था।

गौरतलब है कि ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’, ‘अफजल हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं’, जेएनयू कैंपस में ये नारे लगे थे। दिल्ली पुलिस ने 2016 फरवरी में जेएनयू कैंपस में लगे ‘राष्ट्र विरोधी’ नारों के मामले में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *