रोहित शेखर अपनी हत्या की आशंका से अनजान नहीं था

उत्तराखंड राष्ट्रीय

पत्नी की करतूतों से खौफ में थे रोहित शेखर,7 महीने पहले ही जताया था हत्या का अंदेशा

घटना वाली रात 15 अप्रैल को रोहित के उत्तराखंड से घर लौटने पर पहले दोनों के बीच झगड़ा हुआ था. रोहित को कई बीमारियां थी और उन्होंने अत्यधिक शराब भी पी रखी थी, जिससे वह विरोध नहीं कर पाए
पत्नी की करतूतों से खौफ में थे रोहित शेखर, 7 महीने पहले ही जताया था हत्या का अंदेशा
उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व सीएम दिवंगत एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की हत्या के मामले में पुलिस की चार्जशीट के बाद एक नया खुलासा हुआ है. पुलिस ने का कहना है कि रोहित को अपनी हत्या के करीब 7 महीने पहले ही पत्नी अपूर्वा शुक्ला की हकीकत पता चल गई थी. रोहित को पता चल गया था कि अपूर्वा जल्द ही उसके साथ कुछ बहुत बुरा करने वाली है.

अपूर्वा ने रोहित को दी थी बर्बाद करने की धमकी


एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार पिछले साल सितंबर में रोहित की बाईपास सर्जरी हुई थी. मैक्स अस्पताल में सर्जरी के कुछ घंटों बाद रोहित ने अपने फोन में एक वीडियो रिकॉर्ड कर अपनी बीवी अपूर्वा से जान का खतरा बताया था.  वीडियो में रोहित ने कहा था, ‘अपूर्वा ने मुझे बर्बाद करने की धमकी दी है और मेरे पास जो कुछ भी है वो उसे छीन लेगी. मेरी पत्नी अपूर्वा शुक्ला मुझे ब्लैकमेल कर रही है और मेरी संपत्ति हथियाने के लिए मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही है. अगर भविष्य में मुझे कुछ हो जाता है तो इस वीडियो को मेरा मृत्युकालिक कथन(डाइंग डिक्लेरेशन) माना जाए.’

भाभी के साथ शराब पीते देखकर अपूर्वा आगबबूला हो गई थी
यह वीडियो एक पेन ड्राइव में सेव था जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया था और अब पुलिस की चार्जशीट में एक अहम सबूत के तौर पर दर्ज है. चार्जशीट में बताया गया है कि रोहित के साथ रिश्तों को लेकर अपूर्वा बेहद मानसिक तनाव में थी. घटना वाली रात 15 अप्रैल को रोहित के उत्तराखंड से घर लौटने पर पहले दोनों के बीच झगड़ा हुआ था. रोहित को कई बीमारियां थी और उन्होंने अत्यधिक शराब भी पी रखी थी, जिससे वह विरोध नहीं कर पाए. झगड़े के दौरान अपूर्वा ने गुस्से में आकर रोहित का गला दबा दिया था. चार्जशीट में यह भी है कि भाभी के साथ शराब पीते देखकर अपूर्वा आगबबूला हो गई थी.

15 अप्रैल की रात की हकीकत
रोहित शेखर तिवारी 15 अप्रैल की रात शराब के नशे में उत्तराखंड के कोटद्वार से वोट डालकर डिफेंस कॉलोनी स्थित घर लौटे थे। देर रात खाना-खाने के बाद वे अपने कमरे में सोने चले गए थे. अनबन रहने के कारण पत्नी अपूर्वा बराबर वाले कमरे में अकेले सोती थी. अगले दिन मंगलवार दोपहर चार बजे तक रोहित सोते रहे, लेकिन किसी ने भी उनकी सुध लेने की कोशिश नहीं की.

अचानक घरेलू सहायक गोलू जब किसी काम से रोहित के कमरे में गया तो उनकी नजर रोहित के मुंह व नाक से खून निकलते हुए पड़ी. उसने अपूर्वा व घर में मौजूद अन्य लोगों को रोहित के बारे में जानकारी दी. फिर मां उज्ज्वला शर्मा को भी फोन कर सूचना दी. अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने जांच के बाद रोहित को मृत घोषित कर दिया. शाम 4.41 बजे अस्पताल के गार्ड ने पुलिस को कॉल कर घटना के बारे में जानकारी दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *