उत्तराखंड के नेता ने की मांग, Love Jihad को बढ़ावा देने वाली फिल्म है ‘केदारनाथ’, प्रतिबंध लगाया जाये

उत्तराखंड

देहरादून : भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने उत्तराखंड में वर्ष 2013 में आयी विनाशकारी बाढ़ की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘केदारनाथ’ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. उनका आरोप है कि यह फिल्म हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाती है और लव जिहाद को बढ़ावा देती है.

राज्य में भाजपा की मीडिया रिलेशंस टीम से जुड़े अजेंद्र अजय ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को शनिवार को लिखा कि सबसे खराब मानवीय आपदाओं में से एक की पृष्ठभूमि पर बनी यह फिल्म हिंदुओं की भावनाओं का मजाक बनाती है.

फिल्म का निर्देशन अभिषेक कपूर ने किया है. फिल्म के टीजर में मुख्य कलाकार सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान के बीच एक चुंबन दृश्य दिखाया गया है और इसके पोस्टरों में टैगलाइन है ‘लव इज ए पिलग्रिमेज’.

इस पर आपत्ति जताते हुए भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि यह हिंदू धर्म पर हमला है, क्योंकि केदारनाथ करोड़ों हिंदुओं की आस्था को व्यक्त करता है.

अजय ने कहा, ‘करोड़ों हिंदुओं की आस्था के केंद्र केदारनाथ में हुई इस बड़ी त्रासदी की पृष्ठभूमि पर यह रोमांटिक लव स्टोरी बनाकर फिल्म निर्माताओं ने इस धर्म को मानने वालों के प्रति बड़ा अनादर दिखाया है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *