कानपुर बच्ची की निर्मम हत्या से योगी आदित्यनाथ ने अपराधी के लिए दिया अल्टीमेटम

Uncategorized उत्तर प्रदेश कानपुर नगर
कानपुर में बच्ची की निर्मम हत्या मामले का सीएम योगी ने लिया संज्ञान, बोले-अपराधी किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे

संवाददाता:हरिओम द्विवेदी:कानपुर:- उत्तर प्रदेश कानपुर में लड़की की निर्मम हत्या रविवार सुबह दिल दहला देने वाली घटना सामने आई, छह साल की मासूम बच्ची की निर्मम हत्या कर दी गई ।बच्ची बीते शनिवार की शाम से लापता थी। रविवार सुबह बच्ची का शव काली मंदिर के पास खेत में क्षत-विक्षत हालत में पाया गया है।

मासूम बच्ची की निर्मम हत्या।hod

बच्ची के हाथ-पैर में रंग लगा है। शरीर पर चोटों के निशान से लग रहा है कि उसकी धारदार हथियार से हत्या की गई है। बच्ची के शरीर के अंदर के कई अंग गायब हैं। बताया जा रहा है कि बच्ची के दोनों फेफड़ों को भी निकाल लिया गया। पैरों में रंग लगा होने के कारण तंत्र मंत्र के चक्कर में हत्या की आशंका जताई जा रही है।

कानपुर में बच्ची की निर्मम हत्या मामले का CM योगी ने संज्ञान ले लिया है| CM योगी ने जनपद कानपुर नगर के कोतवाली घाटमपुर क्षेत्र में एक बच्ची की हत्या की घटना में अपराधियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री  ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए ₹05 लाख की आर्थिक सहायता दिए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार प्रकरण की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कराकर अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलाएगी।

CM योगी ने ट्वीट किया,”कानपुर नगर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के अपराधी किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे।मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं,उन्हें ₹5लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है।यूपी सरकार इस प्रकरण की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कराकर अपराधियों को अति शीघ्र सजा दिलाएगी|

इससे पहले घटना को संज्ञान लेते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने आराेपियों को कठोर से कठोर सजा दिलाने की बात कही है। केशव प्रसाद मौर्या ने कहा था,”कानपुर में 6 साल की मासूम की निर्ममता से हत्या हृदय विदारक है एक एक दोषी का पता करके कठोरतम क़ानूनी कार्रवाई बिना देर किए सुनिश्चित की जाए का निर्देश दिया है ऐसा जघन्य अपराध करने वाले मनुष्य नहीं हिंसक पशु जैसे हैं…

कानपुर के भदरस गांव निवासी करन कुरील की बेटी श्रेया उर्फ भूरी (6) शनिवार शाम घर के बाहर खेल रही थी। घर के कुछ लोग खेत की ओर गए थे तथा महिलाएं दीया जलाने की तैयारी कर रही थीं। परिवार वालों के मुताबिक जब दीया रखने के लिए के लिए बच्चों को बुलाया गया तो उसकी दोनों बेटियां आईं लेकिन बीच की बेटी भूरी नहीं आई। इसके बाद खोजबीन शुरू हुई। रातभर गांव और परिवार के लोग खोजते रहे लेकिन बच्ची का कुछ पता नहीं चला।

रविवार सुबह गांव के लोग खेत की ओर निकले तो गन्नू तिवारी के सरसो खेत में बच्ची का लहूलुहान शव देखा गया। मौके पर काफी खून बिखरा था। शरीर पर कपड़े नहीं थे। सूचना मिलते ही परिवार के लोग भी पहुंच गए। पूरे गांव में कोहराम मच गया। बच्ची के सीने के दोनों ओर जख्म थे। आशंका है कि उसके दोनों फेफड़े निकाल लिए गए हैं। पैरों में महिलाओं, बेटियों द्वारा लगाया जाने वाला रंग लगा हुआ है। शव के पास नमकीन के खाली पैकेट पड़े हुए हैं। इससे तांत्रिकों की करतूत की आशंका जताई जा रही है।

कानपुर DIG ने बताया,”कल भदरस में एक 6 साल की बच्ची के लापता होने की खबर मिली थी। आज सुबह उस बच्ची का शव मिला। बॉडी पोस्ट मार्टम के लिए भेजी गई है। डॉग स्क्वॉड की मदद से सबूत इकट्ठा किए जा रहे हैं। परिजनों ने जिन पर शक ज़ाहिर किया उनको भी हिरास्त में लेकर पूछताछ की जा रही है|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *