जयपुर से शहर में संचालित हो रहा था सटोरियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

उत्तर प्रदेश कानपुर नगर खबरें राजस्थान
हवाला के जरिए सट्टेबाज भाइयों तक पहुंचती है रकम, सट्टे का कारोबार शहर में पहला रहे थे सटोरिऐ भाई, आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम होगी गठित।
सट्टेबाजों के साथ बरामद सट्टे में युक्त पैसा व मोबाइल
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद कानपुर नगर द्वारा चलाए जा रहे अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध अभियान के क्रम में पुलिस अधीक्षक नगर पक्षियों के नेतृत्व में शुक्रवार को नवाबगंज थाना प्रभारी निरीक्षक रवि श्रीवास्तव मय हमराही फोर्स के दौरान दस्त हुआ चेकिंग संदिग्ध वाहन पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास दो-दो चौराहे पर अभियुक्त राजा यादव पुत्र श्री केदारनाथ निवासी दर्शन पुरवा थाना फजलगंज कानपुर नगर को IPL क्रिकेट मैच में सट्टा लगाते हुए के संबंध में बात करते हुए पकड़ा गया। अभियुक्त गण के कब्जे वाले शान देवी से 1565000 सट्टे 7 अद्द मोबाइल फोन में 4 सिम कार्ड  अध्यक्ष मेमोरी कार्ड में सट्टे की पर्चियां बरामद हुई।
IPL में सट्टा लगाने वाले चारों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आरोपियों के पास से 15 लाख से ज्यादा रुपए बरामद किया जाए।

रिपोर्ट हरिओम द्विवेदी:कानपुर;- सट्टेबाजों के अन्य शहरों से भी जुड़े हैं हाथ पुलिस की पूछताछ में पता चला कि जयपुर से सट्टे का संचालन किया जा रहा था। पुलिस की रात में साफ हुआ कि शहर में किलो के कई एजेंट हैं ऐसे लोग सट्टे में पैसा लगाते हैं और बड़े स्तर से इसे संचालन किया जा रहा है जिसमें शहर के ही कुछ लोगों का हाथ होने की आशा जताई गई। एसपी पश्चिम संजीव सुमन ने बताया कि सट्टा गोरिया गैंग मैं फसल गंज निवासी मोंटू सिंधी, बंटू सरदार, सगे भाई गुमटी निवासी सोनू अरोड़ा और और रिंकू अरोड़ा मुख्य रूप से अभियुक्त है। जो कि फरार चल रहे हैं सोनू और रिंकू अरोड़ा जयपुर से ग्रहों का संचालन करते हैं पकड़े गए आशु उर्फ प्रदीप भाटिया का कल्याणपुर स्थित दयानंद विहार में भी एक घर है।

सटोरियों के पास से मिले 15 लाख से ज्यादा होता है उसके साथ मोबाइल फोन और सिम कार्ड IMG_2018 om

जयपुर पहुंचाते हैं हवाला के जरिए सट्टे की रकम:-

पकड़े गए सटोरियों ने बताया कि 2 हफ्ते में एक बार अरोड़ा भाइयों का एजेंट शहर आता है वह सही ठिकानों से रकम इकट्ठा कर उसे नया गंज में हवाला का काम करने वालों की मदद से जयपुर पहुंचा देता है एजेंटों ने बताया कि उन्हें पर 1.5 से 2% तक कमीशन दिया जाता है।

जयपुर में रहने वाले भाइयों का पता नहीं चल पाया:- सोनू अरोड़ा और रिंकू अरोड़ा झूमती में रहकर करते थे सटोरियों की मदद पिछले साल दोनों का सगा भतीजा रूबल सट्टा खिंचवाने के मामले में हुआ था गिरफ्तार उनके छूटने के बाद ही अरोड़ा भाइयों ने शहर छोड़ दिया और जयपुर जाकर बस गए जयपुर में दोनों कहां रहते हैं उसका पता पकड़े गए एजेंटों के पास भी नहीं

आरोपी आंसू उर्फ प्रदीप भाटिया ने गोमती में गिफ्ट शॉप बोल रखा है इसी तरह धर्मेंद्र जनरल स्टोर चलाता है एजेंटों ने पुलिस को बताया कि IPL में पूरे मैच के अलावा हर हर बोल यहां तक के बैटिंग और बॉलिंग करने वाले खिलाड़ियों पर सट्टा लगाया जाता है।

पुलिस को साथ में राजा यादव की तलाश इस मामले में पुलिस को हिस्ट्रीशीटर राजा यादव की की तलाश हो राजा के खिलाफ हत्या हत्या के प्रयास गैंगस्टर गुंडा एक्ट के 10 मामले फसल गंज थाने में दर्द है सन 2014 में कुष्मांडा देवी की हत्या हुई थी उसमें राजा की पत्नी मिली थी वर्तमान में बहार है आजा के साथ ही रह रही है व्यापारी की हत्या में भी राजा का नाम आया था हुई है वर्तमान में जमानत पर बाहर है।

IPL में सट्टा लगा रहे तीन गिरफ्तार

कानपुर बड़ा चौराहा स्थित एक मॉल के पास IPL में मोबाइल से सट्टा लगा रहे तीन युवकों को पुलिस ने दबोचा जब वह मोबाइल से सट्टा लगाकर पर्चियां एकत्रित कर रहे थे। तलाशी के दौरान उनके पास से रजिस्टर्ड मोबाइल के साथ ₹40000 बरामद के तीनों को जेल भेज दिया गया है सेक्टर कोतवाली फोर्स के साथ क्षेत्र में चेकिंग कर रहे थे कि मुखबिर की सूचना पर सट्टा लगा रहे तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया पकड़े गए आरोपियों में ग्वालटोली खलासी लाइन सुशांत साहू नेहरू नगर का अभिलाष साहू नौबस्ता यशोदा नगर का पुल अहमद शामिल है पुलिस के मुताबिक तीनो लोग हाईटेक तरीके से आपस में मोबाइल के माध्यम से सट्टा खेल रहे थे ताकि किसी को शक ना हो।

गिरफ्तार करने वाले पुलिस अधिकारी की टीम

  1. रवि श्रीवास्तव प्रभारी निरीक्षक थाना नवाबगंज कानपुर।
  2. श्री आशीष मिश्रा प्रभारी निरीक्षक फजलगंज थाना कानपुर
  3. उ.नि. बलराम सिंह थाना नवाबगंज कानपुर
  4. उ.नि. सुखराम सिंह रावत
  5. उ.नि. प्रमोद कुमार थाना फजलगंज कानपुर
  6. आरक्षी 2356 अवधेश कुमार
  7. आरक्षी 43 02 आदर्श सिंह
  8. आरक्षी 4020 दुर्गेश मणि त्रिपाठी
  9. आरक्षी 954 रविंद्र कुमार
  10. आरक्षी 905 शैलेंद्र सिंह
  11. आरक्षी 1116 परमानंद शुक्ला
  12. आरक्षी 1029 सत्यदेव ओझा थाना फजलगंज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *