दहेज लोभी दूल्हे की पिटाई, बगैर दुल्हन के वापस गई बारात।

अमेठी

 

दहेज लोभी दूल्हे की पिटाई, बगैर दुल्हन के वापस गई बारात।

उत्तर प्रदेश के अमेठी में ग्रामीणों द्वारा दूल्हे की पिटाई करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। आरोप है कि दूल्हे ने खाने की रस्म के दौरान बाइक की जगह बुलेट की डिमांड रख दी, इस पर ग्रामीणों ने उसे बंधक बनाकर जमकर पीटा। बताया जा रहा है तब तक पुलिस आ गई, और पुलिस ने दूल्हे और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया। घटना पांच दिन पूर्व की बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार जायस कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा केसरिया सलीमपुर में 17 मई को गांव निवासी नसीम अहमद की बेटी की शादी थी। बारात रायबरेली जिले के डीह थाना क्षेत्र के रोखा गांव से आई थी। दूल्हा मोहम्मद आमिर पुत्र इमरान सज धज कर स्टेज पर बैठा था। बताया जा रहा है कि बारात पहुंचने पर घरातियों ने बारात वालों की खूब आवभगत की, हंसी खुशी निकाह की रस्म अदा की गई और बारातियों ने दावत खाई। इसी बीच दूल्हे ने खाने की रस्म के दौरान बाइक की जगह बुलेट की डिमांड रख दी। लड़की के पिता ने उसकी यह डिमांड भी मान ली और बुकिंग होते ही बुलेट गाड़ी देने को राजी हो गए। लेकिन दूल्हा व उसका पिता अड़ गए कि बुलेट के साथ ही विदाई हो गई। बात इतनी बढ़ी की ग्रामीणों ने दूल्हे को बंधक बनाकर जमकर पीटा। वहीं जब दूल्हन को इसकी जानकारी हुई तो उसने दहेज लोभियों के घर जाने से इंकार कर दिया।

उधर सूचना पाकर जायस कोतवाली की पुलिस मौके पर पहुंची और दूल्हे व उसके पिता को कोतवाली ले आई। कोतवाली में दोनों पक्षों में घंटों वार्ता चली, अंत में हल न निकालने पर दूल्हे ने तलाक देकर पीछा छुड़ाया। वहीं अमेठी के अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पांडे ने बताया कि जांच थाना क्षेत्र में एक शादी के दौरान बुलेट की मांग को लेकर दो पक्षों में मारपीट का मामला प्रकाश में आया है. एएसपी ने बताया कि लडक़ी पक्ष का कहना है कि शादी के दौरान बुलेट गाड़ी और अतिरिक्त धन की मांग की गई. तो वहीं लडक़े पक्ष का कहना है कि शादी कार्यक्रम के दौरान हुए विवाद के बाद लडक़े पक्ष को एक कमरे में बंद कर कर उनके साथ मारपीट की गई. पूरे मामले पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

अमेठी से विजय कुमार सिंह की रिपोर्ट

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *