देश को नए PM का इंतजार: अखिलेश

उत्तर प्रदेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी महज ध्यान भटकाने का कार्य कर रही है और रही महागठबंधन की बात तो मैं क्यों इसके पेंच खोलूं। अखिलेश ने एक चैनल के प्रोग्राम में कहा कि बीजेपी ने हमारा बहुत ध्यान भटकाया है।

प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर अखिलेश ने कहा कि इसमें कोई मुश्किल नहीं है, देश नए प्रधानमंत्री का इंतजार कर रहा है। अगर बीजेपी के पास कोई नया प्रधानमंत्री नहीं है तो हमसे क्यों पूछते हैं। जब बीजेपी 47 पार्टी के गठबंधन को चला सकती है तो हमारे पास तो 2-3 पार्टियां ही साथ आईं हैं…मतलब की गुंजाइश बहुत है हमारे पास।

राहुल के साथ गठबंधन को लेकर अखिलेश ने कहा कि उनके साथ हमारे संबंध काफी अच्छे हैं, हमने उत्तर प्रदेश चुनाव में काफी काम किया है। अभी फिलहाल उत्तर प्रदेश में हमें सीट जीतने पर ध्यान देना है। इस बार का चुनाव मुद्दों पर होने वाला है।

अखिलेश यादव ने कहा कि हम ध्यान नहीं हटाएंगे, हम बेरोजगारी के मुद्दे पर बात करेंगे, हम पकौड़ों की बात नहीं कहेंगे। शिवपाल के साथ रिश्ते बेहतर करने वाले सवाल पर अखिलेश ने कहा कि हम सबका सम्मान करते हैं। साथ ही अमर सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी ने चाचा को बहुत कुछ नवाजा है।

अखिलेश आगे कहते हैं कि हम इस बार धोखा खाने वाले नहीं हैं। इस बार सिर्फ मुद्दों पर बात होगी और चुनाव पर ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जीएसटी से क्या फायदा हुआ? महिलाओं को कितनी सुरक्षा मिली? नोटबंदी का कितना असर पड़ा? बेरोजगारी कम क्यों नहीं हुई? रोजगार कब मिलेगा?

इसी के साथ अखिलेश ने योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री आवास को बीजेपी ने गंगाजल से धुलवाया था, उन्हें यह लगता है कि मैं पिछड़ा हूं। वहीं, उत्तर प्रदेश में हो रहे एनकाउंटर्स पर जब योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने फटकारा तो पुलिसवाले घुटने पर गोली मारने लगे, इसके बावजूद अपराध के मामले लगातार देखने को मिल रहे हैं।

योगी सरकार से नाराज नेताओं को लेकर अखिलेश ने कहा कि हम नाराज नेताओं को क्यों बुलाएं? बीजेपी नाराज हो जाएगी। ओम प्रकाश राजभर जी पर बीजेपी 2019 तक कार्रवाई नहीं कर सकती क्योंकि उन्हें पता है चुनावों तक उनकी उन्हें जरूरत है और रही बात रणनीति की तो हम क्यों बताएं कि रात में हमारे साथ खाना कौन खाता है, डिनर कौन करता है? अगर यह बता देंगे तो उनकी नौकरी चली जाएगी।

इसी बीच अखिलेश ने स्वीमिंग पूल का जिक्र करते हुए कहा कि अगर मेरे सरकारी आवास में स्वीमिंग पूल होता तो मैं बीजेपी के नेताओं के साथ पूल में नहाना चाहूंगा और इसके अतिरिक्त उन्होंने समाजवादी पार्टी की उपलब्धियों का जिक्र किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *