गोरखपुर में रिकार्ड टूटा, 24 घंटे में मिले 217 पॉजिटिव- दो की मौत

उत्तर प्रदेश
गोरखपुर । जिले में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को पहली बार जिले के 217 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। दो संक्रमितों ने दम भी तोड़ा है। रविवार को 693 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। संक्रमितों में शहर के 155 मरीज शामिल हैं। जिनमें संक्रमण पाया गया है, उनमें रोडवेज और आइजीएल गीडा के कर्मचारियों के अलावा और गगहा थाना क्षेत्र के छह पुलिस कर्मी भी शामिल हैं। इससे पहले एक अगस्त को अधिकतम 137 कोरोना पाॅजिटिव मिले थे। अब तक जिले में कोरोना के 2479 मरीज मिल चुके हैं। इनमें 1477 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि 948 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या 54 हो गई है।
रोडवेज के 14 से अधिक कर्मचारियों के पॉजिटिव मिलने के बाद विभाग ने जांच में तेजी दिखाई। दो दिन पहले करीब एक दर्जन से अधिक कर्मचारियों का नमूना लिया गया था, जिनमें छह लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा गायत्रीनगर, रुस्तमपुर, बसंतपुर, जटेपुर, रामदत्तपुर, माधोपुर, हुमायूंपुर, रेती चैक, रामजानकी नगर, गोकुलपुरम, रकाबगंज, जाफराबाजार, इलाहीबाग, बरगदवां, दिलेजाकपुर, शेषपुर, साहबगंज, रामनगर, शाहमारूफ, शिवपुर शाहबाजगंज, तिवारीपुर, पुर्दिलपुर, नार्मल रोड, तुर्कमानपुर, बेतियाहाता, जटाशंकर, माधोपुर, इस्माइलपुर, गोलघर मोहल्लों में एक-एक मरीज मिले हैं। जाफरा बाजार के दो, कूड़ाघाट के पांच, अलहदादपुर के तीन, हांसुपूर के पांच, बिछिया के दो, रसूलपुर के दो, जटेपुर उत्तरी के तीन, अधिंयारी बाग के पांच, मोहद्दीपुर के छह, धर्मशाला बाजार के चार, गोरखनाथ क्षेत्र के तीन, बक्शीपुर के दो, बशारतपुर के तीन, सिविल लाइन के तीन, पादरी बाजार के दो, कौआबाग के तीन, सूर्य विहार कॉलोनी के तीन, रेती चैक के दो, नरसिंहपुर के दो, लच्छीपुर केदो, तारामंडल के छह, कूड़ाघाट के पांच, राजेंद्र नगर पश्चिम के दो लोग संक्रमित पाए गए हैं।
कोरोना के चपेट में कई परिवार
शहर के कई परिवार भी कोरोना की चपेट में आए हैं। इनमें विकास नगर कॉलोनी दो परिवार के दो-दो लोग पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा सात अन्य लोग भी इसी मोहल्ले के संक्रमित मिले हैं। सूरजकुंड के एक ही परिवार के तीन लोग, सोनबरसा बुजुर्ग के एक ही परिवार के दो लोग, अहलादपुर के एक ही परिवार के तीन लोग, सिद्धार्थनगर के एक ही परिवार के दो लोग, पैडलेगंज में दो परिवार के दो-दो लोग, समेत इसी मोहल्ले के पांच अन्य लोग, शाहपुर के आवास विकास कॉलोनी के दो परिवार के दो-दो लोग पॉजिटिव मिले हैं। इसी मोहल्ले के सात अन्य अलग-अलग परिवारों के लोग संक्रमित मिले हैं। सूरज कुंड के एक ही परिवार के तीन लोग, कूड़ाघाट के एक ही परिवार के दो लोग, अधिंयारी बाग के एक ही परिवार के दो लोग, माधोपुर के एक ही परिवार के चार लोग, धर्मशाला में दो परिवार के दो-दो लोग, आरटीओ कार्यालय के दो कर्मी, गगहा थाना के छह कर्मी, इनमें दो महिलाकर्मी, सिविल लाइंस के एक ही परिवार के दो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।
इन ग्रामीण इलाकों में मिले मरीज
सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में बांसगांव के बिस्टौली, लहसड़ी में एक-एक, बड़हलगंज के पॉवरहाउस का एक कर्मी, महुलिया घोयल का एक, कैंपियरगंज का एक, चरगांवा दो, जगंल धूसड़, बनकटवा में एक-एक, गोला के रानीपुर, सूरदापार, नेवादा, गोला में एक-एक, जंगल कौड़िया, सुभाष नगर, डोहिरया बाजार में एक-एक, कौड़ीराम के सोनबरसा बुजुर्ग में दो, खजनी के हरिहरपुर टोला हरदी में एक, खोराबार के जगंलधारी में दो, बीडीओ कार्यालय, जंगल पादरी, कुसम्ही बाजार में एक-एक, पिपरौली के गीडा में चार, सहजनवां के आईजीएल बोकटा, बुदहट, डोगरमाफी में एक-एक, पाली के नेवास में एक संक्रमित मिला है।
एक ने लखनऊ तो दूसरे ने गोरक्षनाथ चिकित्सालय में दम तोड़ा
कोरोना की चपेट में आने से शहर के जिन दो लोगों की मौत हुई है, उनमें शहर के रहने वाले 28 वर्षीय युवक कृष्ण मोहन सिंह को सांस लेने में तकलीफ थी। केजीएमयू में परिजनों ने 30 जुलाई को भर्ती कराया था। जहां पर जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इलाज के दौरान रविवार को मौत हो गई। वहीं, गोरखनाथ क्षेत्र की रहने वाले 27 वर्षीय सरिता देवी 28 जुलाई को गोरक्षनाथ चिकित्सालय में भर्ती हुई थी। उन्हें किडनी की दिक्कत थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *