रावतपुर क्रॉसिंग पर बिना मास्क काम करते नजर आए इंजीनियर और मजदूर

E-PAPER उत्तर प्रदेश कानपुर नगर

शहर में10 मौतों 177 कोरोना संक्रमित के बावजूद,कानपुर रेल प्रशासन व ठेकेदार कोरोना को गंभीरता से नही ले रहें,कर्मचारियों,मजदूरों के स्वास्थ्य की रेल प्रशासन क्यों कर रहा अनदेखी ?

रावतपुर क्रॉसिंग पर देखे बिना मास के काम करते मजदूर hod

संवाददाता:हरिओम द्विवेदी:- कानपुर शहर में जहां कोरोना महामारी ने शहरवासियों को जिस तेजी से अपने खूनी पंजों में दबोच रहा। वही एक के बाद एक नए आंकड़ों से शासन-प्रशासन की आंखों कि किरकिरी बनी है महामारी।

रावतपुर क्रॉसिंग पर बिना मास्क लगाए पटरी पर बैठा मजदूरIMG-2020hod

वहीं कानपुर रेलवे प्रशासन ने रावतपुर क्रॉसिंग पर रेलवे ट्रैक पर हो रहे काम और उसमें मजदूरों कर्मचारियों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किया जा रहा जहां एक तरफ मजदूरों में ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा और ना ही किसी प्रकार की कोई सुविधा दी जा रही। और ना ही किसी के चेहरे पर मास्क लगा था। वही किसी बड़ी असावधानी को न्योता देने का काम रावतपुर क्रॉसिंग पर किया जा रहा है। इसका जिम्मेदार कौन होगा ? रेलवे प्रशासन या रेल ठेकेदार एवं जिला प्रशासन।

रावतपुर क्रॉसिंग पर सामूहिक रूप से काम करते दिखे मजदूर

जहां कुछ दिन पहले कल्याणपुर 12 नंबर क्रॉसिंग पर काम करने वाली टीम के एक मजदूर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था उसी टीम के अन्य  सदस्यों के साथ से संक्रमित उस मजदूर भी हुए थे उसी टीम के सदस्यों के साथ आज कानपुर के रावतपुर क्रॉसिंग पर  रेलवे इंजीनियर सदस्यों के साथ नई टीम के सादस्य काम करने को मजबूर दिखे वही नई टीम और रेलवे इंजीनियर कर्मचारियों और मजदूरों में भय व्याप्त होने के बावजूद भी काम करने पर विवश थे। इस असावधानी के लिए कौन है जिम्मेदार?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *