डीएम के अदेश को लगा रहे पान बेचने वाले चूना

DAINIK AYODHYA TIMES TEAM E-PAPER उत्तर प्रदेश कानपुर नगर
पान लगाने वालों को नही महामारी का खौफ,प्रशासन की नीतियों को ठेंगा दिखा रहे शहर के पनवाड़ी। 
पान की दुकान में दिखे बिना मास्क के लोग और दुकानदार।hod

कोरोना वायरस के बड़ते प्रभाव को देखते हुए कानपुर के जिलाधिकारी डॉ ब्रम्हदेव राम तिवारी ने शनिवार रविवार शहर में दो दिन सम्पूर्ण लाॅकडाउन का फैसला किया। केवल आवश्यक कार्यो को ही छूट की मंजूरी दी गई है। लेकिन कुछ लोगों को ना तो महामारी का खतरा सता रहा और ना ही पुलिस प्रशासन का डर। ऐसे कुछ लोगों में पान मसाला बेचने वाले है,जो बेखौफ अपनी दुकान खोल कर अपना मुनाफा और प्रशासन के आदेशों को दरकिनार करने और शहर को संक्रमित करने में अमादा है।

लॉकडाउन के दौरान विष्णुपुरी में खुली दिखी पान की दुकान। hod

संवाददाता:-हरिओम द्विवेदी कानपुर शासन प्रशासन को ठेंगा दिखा रहे पान मसाला विक्रेता,जहां एक तरफ पान मसाला की बिक्री लगातार हो रही वहीं पान की दुकानें भी शनिवार और रविवार धड़ल्ले से खोली जा रही है। जिसका सीधा सादा उदाहरण थाना नवाबगंज स्थित विष्णुपुरी बीमा हॉस्पिटल के बगल में पंडित पान प्लाजा बेरोकटोक पान की दुकान खोल कर पान मसाला बेखौफ बेच रहा हैं।

विष्णुपुरी में पान की गुमटी बेरोकटोक देख रही पान मसाला

वही फोटो में साफ देखा जा सकता है कि अगल बगल की दुकान बंद नजर आ रही हैं,और पंडित पान प्लाजा पान मसाला बेच रहा है। वहीं कुछ लोगों का मजमा भी दिख रहा है जो बिना मास्क लगाए नजर आ रहे हैं वही दुकानदार ने भी किसी प्रकार की सावधानी नहीं बरती नाही मुंह पर रुमाल बांधा और ना ही किसी तरीके के हाथों में दस्ताने पहने जो कि जाने अनजाने में संक्रमण को दे रहे हैं न्योता। लेकिन आश्चर्य की बात है,कि नवाब गंज पुलिस को इस बात कि भनक तक नहीं या फिर पुलिस की दया कृपा इन पान मसाला बेचने वालों पर है। जब शासन की तरफ से संपूर्ण 2 दिन शनिवार रविवार लॉकडाउन का नियम बनाया गया है तो इन दुकानदारों को दुकान खोलने की परमिशन किसने दी किसकी इजाजत पर इनकी दुकान सजी-संवरी और महफिल लगाने में भी संकोच नहीं कर रहे हैं। इन पर कार्रवाई कौन करेगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *