दीपावली बाजार के अंतिम दिन खरीदारी के साथ मिला आकर्षक उपहार

उत्तर प्रदेश कानपुर नगर

कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए मोतीझील ग्राउंड में सजे दीपावली बाजार के समापन पर सभी स्टालों पर आकर्षक उपहार के साथ खरीदारों उमड़ी भीड़।

मोतीझील दिवाली बाजार में सजी 7 सज्जा सजे साजा हस्त निर्मित मूर्तियांIMG_hod

संवाददाता:हरिओम द्विवेदी:- कानपुर मोतीझील ग्राउंड में चल रहा दीपावली बाजार का अंतिम दिन खरीदारी के साथ ग्राहकों मिला एक से बढ़कर एक आकर्षक उपहार बाजार के छठवें एवं अमित दिन की खरीदारी में ग्राहकों की ज्यादातर ड्राई फूड एवं सब्जी मसालों और एंटीक शोपीस में देखने को मिली। वही बाजार का समापन पर बाजार पर ऑफर ओं का ताता लगा रहा ग्राहकों ने खरीदारी के साथ-साथ उपहार ऑफर का भी लाभ उठाया।

आमिर सिद्दीकी शाइन इंवेटज img hod

दिवाली बाजार को लीड कर रहे आमिर सिद्धकी ने हर साल की तरह मोतीझील ग्राउंड में दीपावली बाजार में अधिकतर ग्राहकों का तांता लगा रहता था लेकिन कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए बाजार को सैनिटाइजर बॉडी टेंपरेचर मशीन और मास्क के साथ एंट्री पर ग्राहकों और शहरवासियों ने बढ़-चढ़कर सहयोग दिया। वहीं आमिर सिद्दीकी ने शासन प्रशासन का भी सहयोग भरपूर दीपावली बाजार को मिला और सभी ने सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान रखा गया। वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के लोकल वोकल संदेश को ध्यान में रखते हुए हस्त निर्मित वस्तुओं को प्रोत्साहन देते हुए कई घरेलू साज-सज्जा वस्तुओं के स्टाल लगाए गए जहां ग्राहकों की अधिक रुचि रही। दिवाली बाजार में खरीदारी करने आए आशीष कुमार अधिवक्ता कानपुर बार एसोसिएशन ने हमसे अपनी बात साझा करते हुए बताया। कि जहां कोरोना महामारी से आम जनमानस शहरवासी भयभीत है और खरीदारी करने से बचते नजर आ रहे हैं वही कानपुर मोतीझील ग्राउंड में दीपावली बाजार खुले मैदान में संपूर्ण खरीदारी के लिए शहर वासियों के लिए शुभ अवसर के रूप में है, वहीं जगह-जगह सैनिटाइजर बॉडी स्कैनर मशीन के साथ आए हुए ग्रह को लाउडस्पीकर के जरिए मास्क है जरूरी का जन संदेश प्रसारित किया जा रहा था। वही स्वरूप नगर ग्रहणी रीता लखोटिया ने कहा सबसे महत्वपूर्ण बाजार में संपूर्ण वस्तुओं के साथ खाद्य सामग्री एवं मसालों की सुप्रसिद्ध ब्रांड गोल्डी मसाले अशोक मसाले जैसी कंपनियों के स्टॉल लगने से इस त्यौहार पर्व पर ग्रहणी यों को अधिक से अधिक खाद्य सामग्री व मसालों की खरीदारी आसान और सुलभ हो जाती है वही कम कीमत पर और अच्छा ऑफर से ग्रहण या अत्यधिक उत्साहित खुश हैं। आपने मेला आयोजकों को दिल से हार्दिक बधाई दी जहां दीपावली में लोग घर से निकलने से घबरा रहे थे वहीं इस तरीके की बाजार जहां सभी में मास्क और सैनिटाइजर का यूज कर एक अच्छे नागरिक शहरवासी होने का उदाहरण दिया वही मेला आयोजकों ने भी बढ़-चढ़कर शहरवासियों का अभिवादन किया और दीपावली पर्व की बधाई दी।
सिविल लाइन निवासी अतीक मोहम्मद ने भी हमसे अपनी बात साझा की आपने बताया कि जहां मेले में सभी खरीदारों और ग्राहकों के लिए मास्क व सैनिटाइजर के साथ ही मेले में आने की मंजूरी दी गई है। और उसी खूबसूरती के साथ सभी ग्रह को ने इस मंजूरी को तहे दिल से स्वीकार किया। और सारे नियमों का पालन किया आपने भी मेला आयोजकों का इस्तकबाल किया। प्रत्येक प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजर टेंपरेचर स्कैनिंग मशीन के साथ ही बाजार में प्रवेश की इजाजत दी गई और सुरक्षा व्यवस्था का भी ध्यान में रखते हुए आम शहर वासियों को दीपावली की खरीदारी के लिए एक सुनिश्चित सुरक्षित स्थान देने का प्रयास समापन पर सार्थक रहा। मेले में गैलेक्सी म्यूजिकल ग्रुप से फरदीन खान ने अपनी एंकरिंग और सुरीले स्ववरों से आए ग्राहकों का मन मोह लिया वही लकी ड्रॉ का भी आयोजन किया गया जहां सभी को आकर्षक और सुंदर उपहार लकी ड्रॉ में दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *