लोकसभा चुनाव: BJP बूथ स्तर, शक्ति केंद्रों तक महा-जनसम्पर्क अभियान चलायेगी

राष्ट्रीय

नयी दिल्ली। अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के लिये कमर कसते हुए भाजपा 26 मई से देश भर में ‘बूथ स्तर एवं शक्ति केंद्रों’ तक व्यापक जनसम्पर्क अभियान शुरू करने जा रही है। भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि केंद्र सरकार के चार वर्ष पूरे होने के अवसर पर भाजपा 26 मई से 11 जून 2018 तक महा-जनसम्पर्क अभियान का पहला चरण चलायेगी। उन्होंने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस 23 जून से उनकी जयंती 6 जुलाई तक पार्टी की ओर से संगठन के सभी स्तरों पर महा-जनसम्पर्क अभियान का दूसरा चरण चलाया जायेगा। पार्टी के नेताओं एवं कायकर्ताओं से बूथ स्तर पर मौजूदा शक्ति केंद्र तक के सभी संगठनों से लोगों के बीच अपनी उपस्थिति और भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा गया है।

 
पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं को घर घर जाकर सरकार की योजनाओं के बारे में बताना है और पार्टी के नंबर पर मिस्ड कॉल करवाना है, ताकि पता चल सके कि कार्यकर्ता कितने घर गए हैं।कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि अगर संभव हो, तब वाट्सऐप लोकेशन भी केन्द्रीय पदाधिकारियों के साथ साझा करें। भाजपा ज्यादा से ज्यादा लोगों को नमो ऐप से जोड़ना चाहती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में कहा था कि जो बूथ जीतेगा, वही चुनाव जीतेगा। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाना चाहिए। पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा कि भाजपा की पूरी कोशिश है कि जनहित की हर योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचे और कोई जरूरतमंद उसके लाभ से वंचित न रहे।
उन्होंने आरोप लगाया कि विरोधी दल भाजपा के खिलाफ दलितों, अल्पसंख्यकों, किसानों और महिलाओं के मुद्दे पर दुष्प्रचार कर रहे हैं। इस दुष्प्रचार को सख्ती से खारिज किया जाए और जनता के समक्ष सरकार के कामकाज और तथ्यों को रखा जाए। हाल ही में पार्टी ने महिला मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा, एससी मोर्चा, एसटी मोर्चा, युवा मोर्चा, किसान मोर्चा और ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों की बैठक आयोजित की थी। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शामिल हुए थे। मोदी सरकार के चार साल इसी महीने पूरे होने जा रहे हैं। इस मौके के लिए भाजपा ने ’48 साल बनाम 48 महीने’ का नारा दिया है और पार्टी नेताओं से अपने कामकाज को जनता के समक्ष रखने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *