खेत पर काम कर रहे युवक पर गिरी आकाशीय बिजली, मौत एक अन्य घायल

उत्तर प्रदेश कानपुर नगर

 खेत पर गेंहू की फसल काटने गया था युवक
कानपुर नगर, थाना नर्वल क्षेत्र के पाली चैकी के अंतर्गत पाली खुर्द में खेत में काम कर रहे युवक शनिवार को आकाशी बिजली गिरने की चपेट में आ गये। घटना में जहां एक युवक की मौत हो गयी वहीं एक अन्य युवक बुरी तरह जख्मी हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया वहीं घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नर्वल थानाक्षेत्र के पाली खुर्द में शनिवार की सुबह खेत में दो युवक गेंहू की फसल काटने का काम कर रहे थे। बताया जाता है सुबह अचानक मौसम में परिवर्तन हुआ और तेज हवाओं के साथ बादल गर्जना व बूंदा-बांदी शुरू हो गयी।
इसी बीच तेज आवाज के साथ खेत में आकाशीय बिजली गिरी, जिससे वहां काम कर रहे युवक चपेट में आ गये। घटना में एक युवक की मौत
हो गयी। मौके पर नर्वल थानाध्यक्ष पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, जबकि दूसरे युवक की हालत गंभीर बताई जाती है। घटना के बाद गांव में मातम पसर गया वहीं मौके की गंभीरता को समझते हुए और कोरोना महामारी के देखते हुए पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणों से आपस में दूरी बनाये रखने को कहा वहीं मृतक युवक के परिजनो को थानाध्यक्ष द्वारा सांत्वना देते हुए हर संभव मदद का भरोसा दिलाया गया। इस दौरान पुलिस ने मृतक के घर पर आने वाले गांवा निवासयों में सोशल डिस्टेसिंग बनाये रखने का काम करती रही।

HARI OM GUPTA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *